Thursday 8 October 2015

सी. ए.जी. ऑडिट जोड़तोड़ के खिलाफ लड़ने के लिए प्रशासन द्वारा परेशान किया गया

मैने अपनी आत्मकथा के रूप में इस किताब (A FRAUD IN THE INDIAN CONSTITUTION) को लिखा है। इस किताब को लिखने के लिए , मैं सेवानिवृत्ति से 5 साल पहले  नौकरी छोड़ दी। मैने 30 साल से अधिक INDIAN AUDIT &  ACCOUNTS DEPARTMENT (IA & AD) में काम किया। इस विभाग के प्रमुख है सी. .जी। इस पुस्तक को लिखने का उद्देश्य, आम जनता को लेखा परीक्षा (CAG) कार्यालय की सही तस्वीर देने के लिए है अर्थात् कैसे इस संस्था अपने आप, सरकार द्वारा, नेताओं द्वारा और दूसरों द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है। इस तस्वीर को सार्वजनिक मीडिया के माध्यम से इच्छुक पार्टियों द्वारा, उनके खुद के स्वार्थी लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, जनता के मन में पेश की गई छवि से काफी विपरीत है। वह यह है कि, पुस्तक की प्रस्तावना के पहले भाग में जैसा कहा गया हैआम आदमी का विश्वास कि CAG भगवान के समान है, लेकिन वास्तव में यह उस तरह नहीं है, इसके विपरीत में भारतीय संविधान में एक धोखा है। इस पुस्तक का नाम, वास्तविक अर्थ और मुख्य विषय यही है।
[To buy the book: www.amazon.in/dp/9352353986 ]

अध्याय 6 से 10 तक मैं लिख रहा हूँ कि कैसे इस तरह ऑडिट जोड़तोड़ के खिलाफ लड़ने के लिए प्रशासन द्वारा मुझे परेशान किया गया था। इस के बाद , मैं लिख रहा हूँ; मैं कैसे सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 की मदद से संसद के समक्ष मंत्रालय और CAG द्वारा दिए गए बयान का खण्डन किया। इन फर्जी, नकली और फुलाया ऑडिट आपत्तियों के कारण करदाताओं के कंधों पर डाल दिया अतिरिक्त वित्तीय और अन्य बोझ के बारे में भी अच्छी तरह से सूचना का अधिकार द्वारासवाल जवाब के रूप में इस पुस्तक में लिखा गया है।

NB: This book (paperback & eBook) is available for online purchase at 
www.amazon.in/FRAUD-IN-THE-INDIAN-CONSTITUTION-ebook/dp/B00SQKTADY. 
It is also available at some book shops in Kerala and Maharashtra at present: www.facebook.com/afraudintheindianconstitution
इस किताब (paperback & eBook) अमेज़न पर ऑनलाइन खरीद के लिए उपलब्ध है । यह वर्तमान में केरल और महाराष्ट्र में कुछ दुकानों पर उपलब्ध है ।
Web: www.manjaly.net
Also visit my other blogs etc on various subject:
cagreport.manjaly.net
centralemployeesnews.manjaly.net
indiantravelexperience.manjaly.net
publiccause.manjaly.net